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वापसी और रिफंड संबंधी नीति

क्या आपको कोई गलत, क्षतिग्रस्त, दोषपूर्ण उत्पाद(उत्पादों) या उत्पाद(उत्पादों) के लापता भाग प्राप्त हुए हैं? कोई चिंता नहीं, हमारी सहायता और संचालन टीम यहां आपकी सर्वोत्तम संभव तरीके से सहायता करने के लिए है. हमारा लक्ष्य ग्राहकों को उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान करना है.

वापसी नीतियां और प्रक्रिया

ग्राहक एक गलत, क्षतिग्रस्त, दोषपूर्ण, या लापता भाग / अपूर्ण उत्पाद वापस कर सकता है. क्षतिग्रस्त उत्पाद के मामले में, ग्राहक को डिलीवरी के 3 दिनों के भीतर असाइन की गई कूरियर कंपनी और Ubuy को सूचित करना चाहिए और अन्य स्थितियों के मामले में डिलीवरी के बाद 7 दिनों के लिए रिटर्न विंडो खुली रहती है. हमारी नीति डिलीवरी के 7 दिनों के बाद ग्राहकों की चिंताओं का समाधान नहीं करती है. हम असुविधा के लिए क्षमा चाहते हैं.

किसी भी उत्पाद को वापस करने के लिए ग्राहक को निम्नलिखित शर्तों को पूरा करना होगा:

  1. ग्राहक को डिलीवरी के 7 दिनों के भीतर हमसे संपर्क करना चाहिए.
  2. उत्पाद अप्रयुक्त और पुनर्विक्रय योग्य स्थिति में होना चाहिए.
  3. उत्पाद अपनी मूल पैकेजिंग में होना चाहिए जिसमें ब्रांड/निर्माता का बॉक्स, एमआरपी टैग बरकरार, उपयोगकर्ता मैनुअल और वारंटी कार्ड शामिल है.
  4. उत्पाद को ग्राहक द्वारा पूरी तरह से सभी सहायक सामान या उसमें मौजूद मुफ्त उपहारों के साथ वापस किया जाना चाहिए.

क्षतिग्रस्त, दोषपूर्ण या गलत उत्पाद के संबंध में किसी समस्या की रिपोर्ट करने के लिए ग्राहक को हमारी सहायता टीम से संपर्क करने की आवश्यकता है.

ग्राहक को एक संक्षिप्त विस्तृत विवरण के साथ सभी आवश्यक चित्र और वीडियो उपलब्ध कराने/अपलोड करने होंगे जो टीम को मामले की जांच करने में मदद करेंगे.

उत्पाद श्रेणियां और शर्तें वापसी के लिए योग्य नहीं हैं:

  1. इनरवियर, लॉन्जरी, स्विमवियर, ब्यूटी प्रोडक्ट्स, परफ्यूम/डिओडोरेंट, और कपड़ों के मुफ्त उपहार, किराना और पेटू, आभूषण, पालतू जानवरों की आपूर्ति, किताबें, संगीत, फिल्में, बैटरी आदि जैसी विशिष्ट श्रेणियां वापसी और धनवापसी के लिए पात्र नहीं हैं.
  2. गुम लेबल या एक्सेसरीज़ वाले उत्पाद.
  3. डिजिटल उत्पाद.
  4. ऐसे उत्पाद जिनके साथ छेड़छाड़ की गई है या जिनमें सीरियल नंबर नहीं हैं।
  5. एक उत्पाद जिसे ग्राहक द्वारा उपयोग या स्थापित किया गया है.
  6. कोई भी उत्पाद अपने मूल रूप या पैकेजिंग में नहीं है.
  7. नवीनीकृत उत्पाद या पूर्व-स्वामित्व वाले उत्पाद रिटर्न के लिए पात्र नहीं हैं.
  8. ऐसे उत्पाद जो क्षतिग्रस्त नहीं हैं, ख़राब नहीं हैं, या मूल रूप से ऑर्डर किए गए उत्पाद से भिन्न नहीं हैं.

धनवापसी नीतियां और प्रक्रिया

वापसी की स्थिति में, धनवापसी प्रक्रिया तभी शुरू होगी जब उत्पाद हमारे वेयरहाउस सुविधा में प्राप्त, निरीक्षण और परीक्षण किया गया हो, यह दर्शाता है कि यह पात्रता मानदंडों को पूरा करता है. धनवापसी की स्वीकृति या अस्वीकृति जिम्मेदार टीम द्वारा की गई जांच पर निर्भर करती है.

एक बार जब हम धनवापसी शुरू कर देते हैं, तो मूल भुगतान विधि में राशि दिखाई देने में लगभग 7-10 कार्यदिवस लगेंगे. हालांकि, यह बैंक के निपटान मानकों के अनुसार बदलता रहता है. Ucredit के मामले में राशि 24-48 कार्य घंटों के भीतर आपके Ubuy खाते में दिखाई देगी. अधिक जानकारी के लिए कृपया हमारी सहायता टीम से संपर्क करें.

गलत, क्षतिग्रस्त, दोषपूर्ण उत्पाद(उत्पादों) या उत्पाद(उत्पादों) के गुम भागों के मामले में सीमा शुल्क, शुल्क, कर और वैट वापसी नीति:

  1. यदि ग्राहक से Ubuy द्वारा सीमा शुल्क, शुल्क, कर या वैट का शुल्क लिया जाता है, तो भुगतान गेटवे पर राशि वापस कर दी जाएगी.
  2. यदि Ubuy द्वारा सीमा शुल्क, शुल्क, कर या वैट का अग्रिम शुल्क नहीं लिया जाता है, तो राशि केवल Ucredit के रूप में वापस की जाएगी.

कृपया ध्यान दें कि सीमा शुल्क, कर और वैट वापस नहीं किया जाएगा, सिवाय इसके कि जब कोई गलत, क्षतिग्रस्त, दोषपूर्ण, या लापता भाग / अधूरा उत्पाद वितरित किया जाता है.

सेल की वस्तुएं:

उत्पाद जो किसी भी बिक्री/प्रचार प्रस्ताव का हिस्सा हैं, उन्हें तब तक वापस नहीं किया जा सकता जब तक कि वे त्रुटिपूर्ण न हों.